loader
Foto

कीज़ांश समूह में विराजमान हुए गणेश

-मंत्रोचारण से हुआ स्वागत,मोदक का लगा भोग,

मंगलवार को कीज़ांश समूह के नोएडा स्थित कार्यालय में भगवान श्री गणेश विराजमान हुए, लम्बोदर के स्वागत में समूह पदाधिकारियों के साथ समस्त कर्मचारियों ने मंगल गान किया। वैदिक मंत्रोचारण के साथ विनायक की मूर्ति अगले दस दिनों के लिए कार्यालय में स्थापित की गई। बप्पा के आने से कार्यालय का वातावरण भक्तिमय और ऊर्जा से सराबोर हो गया।

गणेश उत्सव आरंभ होते ही कीज़ांश समूह की तरफ से गणपति की आराधना का आयोजन हुआ। बप्पा के आगमन से पहले उनके स्थान को पूर्ण रूप से शुद्ध किया गया, फूल मालाओं से सजाया गया। प्रातः 10 बजे गाजे बाजे के साथ बप्पा ने जैसे ही कार्यालय में प्रवेश किया, वैसे ही गणपती बप्पा मोरया, मंगल मूर्ति मोरया, जय गणेश देवा ध्वनि से माहौल गूंज उठा। बप्पा के स्वागत में पुष्पवर्षा हुई और मंगल आरतियों का गायन हुआ। इस मौके पर मुख्य प्रबंधक हरेंद्र रौतेला ने आरती की थाली से विनायक की आराधना की और समूह के सभी साथियों के लिए आशीर्वाद माँगा।

आ गए दुखहर्ता बप्पा, देशभर में गणेश उत्सव की धूम गणेश

‘गणपति बप्पा मोरया’ और ‘आला रे आला गणपति आला’ की गूंज के साथ देशभर में गणेश चतुर्थी महोत्सव आरम्भ हो गया है। देशभर में विशाल गणेश मंडल परिसरों में भगवान गणेश की मूर्तियां विराजमान हो गयी है। राजनेताओं से लेकर अभिनेता सभी बप्पा की भक्ति में रंग गए हैं। गणेश महोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह और ऊर्जा बनी हुआ है, मुंबई में लाल बाग के राजा से लेकर दिल्ली के गौरी शंकर मंदिर में भक्तों का हुजूम उमड़ रहा है, हर कोई बप्पा के स्वागत में नतमस्तक है। राज्यों के प्रमुख बाज़ारों में रौनक बढ़ गई है, गणपति की आराधना को लेकर हर कोई अलग अलग ढंग से खुद को गणपति के दरबार में समर्पित कर रहा है। कहीं बप्पा का विशाल रूप दिखाई दे रहा है तो कहीं इको फ्रेंडली गणेश भक्तों के प्रिय है।

महाराष्ट्र की बात करें तो यहाँ ,मुम्बई के खेतवाड़ी में 45 फुट की विशाल मूर्ति स्थापित की गयी है वहीँ पुणे के एक पंडाल में अयोध्या के राम मंदिर की थीम पर गणेश उत्सव का आयोजन हो रहा है। गुजरात के वडोदरा में अगरबत्तियों से बनी मूर्ति आकर्षण का केंद्र बनी हुई है, इसे बनाने में एक लाख अगरबत्तियों का इस्तेमाल किया गया है।

रिद्धि सिद्धि के दाता भगवान् गणेश के स्वागत में ढोल नगाड़ों के साथ झाँकियाँ निकल रही है, दिल्ली के कुछ मंदिरों में इस बार मोदक का भी रूप बदला गया है, यहाँ गणपति को चॉकलेट मोदक का भोग लगाया गया है। अगले दस दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में बॉलीवुड सितारों के अलावा राजनीतिक गलियारों के चर्चित चेहरे गणपत्ति बप्पा की भक्ति में लीन हो रहे हैं।

"Heroes never die. They live on forever in the hearts and minds of those who would follow in their footsteps."

K24 Bharat
foto
Authoor: K24 Bharat Times

leave a reply

more headlines in our related posts

latest # news

National News

Watch the latest news